लूडो किंग डाउनलोड (2023) | Ludo King Download – India’s No.1 Ludo Game

लूडो किंग डाउनलोड

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग टेक्नोगोल्ड पर। आज इस आर्टिकल मे हम आपको बताने वाले हैं लूडो किंग डाउनलोड 2023 करने और लूडो किंग कैसे खेलते हैं, तो अगर आप भी लूडो किंग डाउनलोड करके खेलने के बारे मे सिखना चाहते है तो हमारे साथ बने रहिए हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं लूडो किंग गेम के बारे मे।

जैसा कि आपको पता ही होगा कि कुछ सालो से इंटरनेट की दुनिया काफी तेजी से बढ रही हैं और बहुत से ऐसे गेम थे जिसे हम लोग बिना मोबाइल के अपने घरो मे खेला करते थे लेकिन अब वह गेम हमे अपने मोबाइल मे खेलने को मिल रहे है इसी तरह लूडो भी एक गेम था जिसे हमलोग खेलते थे लेकिन टेक्नोलॉजी इतनी विकसित हो गई हैं कि अब लूडो गेम हमे लूडो किंग नाम से हमे अपने मोबाइल में मिल जाता हैं। जिसे हम आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते है तो चलिए जानते है कि लूडो किंग डाउनलोड कैसे करते और इसमे अपना अकाउंट बनाकर इसे कैसे खेलते हैं।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram पर फॉलो करे Follow Now

लूडो किंग गेम क्या है?

लूडो किंग गेम क्या है

लूडो किंग एक मल्टीप्लेयर्स फ्री-टू-प्ले गेम है जिसे भारतीय स्टूडियो गैमेटियन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाया गया है यह गेम बिल्कुल वहीं लूडो गेम है जिसे हम अपने दोस्तों या फैमिली मेंबर्स के साथ खेला करते थे जब हमारे पास इंटरनेट उपलब्ध नहीं हुआ करता था। लूडो किंग गेम एंड्रॉयड के प्ले स्टोर और IOS के एप स्टोर पर उपलब्ध हैं।

इस एप्लिकेशन को करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया है और पहले समय की वजाय अब लोग मोबाइल पर ही लूडो किंग ऐप पर ही लूडो खेलते हैं। लूडो किंग गेम की खासियत यह है कि इसे आनलाइन और आफलाइन दोनो तरिकों से खेल सकते है इस गेम मे आप अपने दोस्तों के साथ Multiplayer Mode और Single Mode मे आफलाइन या आनलाइन बात करते हुए भी खेल सकते है।

लूडो किंग गेम डाउनलोड 2023

अगर आप लूडो किंग गेम को अपने गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना तो आप हमारी वेबसाइट के द्वारा भी गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते है लेकिन इस आर्टिकल मे हम आपको लूडो किंग गेम के बारे मे और भी बहुत जानकारी देने वाले हैं इस आर्टिकल मे हम आपको बताएंगे कि लूडो किंग गेम को कैसे खेलते हैं और लूडो किंग गेम मे कौन कौन से मोड है कितने प्लेयर्स के साथ खेला जाता है इसमे अपना खाता कैसे बनाते है और साथ ही साथ आफलाइन और आनलाइन खेलने के तरिके भी बताने वाले हैं। तो चलिए अब जानते है कि लूडो किंग डाउनलोड कैसे करते है और इसे कैसे खेलते हैं।

लूडो किंग डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तों, लूडो किंग गेम एंड्रॉयड स्मार्टफोन और iOS स्मार्टफोन दोनो के उपलब्ध है लूडो किंग गेम एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और iOS के लिए Apps Store पर उपलब्ध है अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है तो अपने प्ले स्टोर को Open कीजिए और Ludo King टाइप कीजिए अब लूडो किंग एप दिखेगा उसे Install कर लिजिए बस अब आपके एंड्रॉयड फोन मे लूडो किंग डाउनलोड हो जाएगा।

यदि आपके पास एप्पल का फोन है तो आपको Apps Store पर जाना है Ludo King टाईप करके सर्च करना है अब आपको लूडो किंग ऐप दिखेगा उसे इंस्टॉल कर लेना है लेकिन अगर अभी बिना किसी देरी के लूडो किंग ऐप को हमारी वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड करना चाहते है तो नीचें डाउनलोड का बटन दिया है उस पर क्लिक करके आप अभी अपने फोन मे लूडो किंग डाउनलोड कर सकते है।

Ludo King For Android

Ludo King For iOS

अगर आपको प्ले स्टोर से लूडो किंग डाउनलोड करने में कोई भी समस्या हो रही हैं तो आप नीचें दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी लूडो किंग डाउनलोड एपीके को डाउनलोड कर सकते है अगर आप नीचें दिए गए बटन पर क्लिक करके लूडो मोबाइल गेम करते है तो आपको प्ले स्टोर से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पडेगी लेकिन इसका इंस्टॉल करने का प्रोसेस थोड़ा अलग है लेकिन बहुत सरल भी है तो चलिए जानते है कि लूडो किंग गेम को इंस्टॉल कैसे करते है।

लूडो किंग को इंस्टॉल कैसे करें?

लूडो किंग गेम को अपने फोन में इंस्टॉल करना बहुत ही आसान है सबसे पहले आपको उपर दिए गए डाउनलोड बटन से लूडो किंग ऐप को डाउनलोड कर लेना है अब नीचें बताए गए स्टेप्स को फालो करके अपने फोन लूडो किंग गेम को इंस्टॉल कर सकते है।

  1. सबसे पहले डाउनलोड बटन पर क्लिक करके लूडो किंग ऐप डाउनलोड कर लेना है।
  2. अब लूडो किंग APK फाइल को ओपन करना है।
  3. इसके बाद आपको अपने फोन मे Unknown Source को Allow करना है।
  4. अब पुनः Apk फाइल पर क्लिक करके Install पर क्लिक करना है।
  5. अब थोड़ी देर मे लूडो किंग आपके फोन मे आसानी से इंस्टॉल हो जाएगा।

लूडो किंग कैसे खेले?

दोस्तों, लूडो किंग गेम खेलना बहुत ही आसान है जैसे आप पहले बिना मोबाइल के लूडो खेलते थे यह भी बिल्कुल उसी के जैसा है केवल आपको इसमे थोड़ा नया इंटरफेस देखने को मिलेगा और कुछ ज्यादा फिचर्स भी है तो चलिए जानते है कि लूडो किंग गेम को कैसे खेलते है।

लूडो किंग कैसे खेले

 

Select Language (भाषा चुने)

जब आप पहली बार लूडो किंग गेम को ओपन करेंगे तो एक मधुर संगीत सुनाई देगा जो मुझे पर्सनली काफी मधुर लगता है अब आपको अपनी भाषा चुनना होगा इस गेम में आपको English सहित कुल 15 भाषाएँ मिलेगी आप जिस भी भाषा मे गेम खेलना चाहते है उसे चयन करें और Continue बटन पर क्लिक करें।

Ludo King Kaise Download Karte Hain

 

Log In ( लाग इन करें )

अब भाषा चुनने के बाद आपको गेम खेलने के लिए Login सबसे पहले Login करना होगा Login करने के लिए आपको Facebook और Google का आप्शन मिलेगा अब आप अपने जिस भी सोशल मीडिया से (Facebook or Google) से Login करना चाहते है उससे Login करे आप चाहे तो Guest Account से भी खेल सकते है Guest से खेलने के लिए Play as Guest पर क्लिक करें।

लूडो किंग डाउनलोड एपीके

 

Select Country, Name and Profile Picture चुने

अब Login करने के बाद आपको अपनी Country चुनना है अगर आप इंडिया से तो Select Your Country पर क्लिक करें और India चुने। इसके बाद नाम पर क्लिक करें और अपना नाम लिखे अब Select Profile Picture मे से अपनी पंसद की कोई एक Picture चुने और फिर Continue बटन पर क्लिक करें।

ludo king app 2022

 

अब आप लूडो किंग गेम खेलने के तैयार है अब लूडो किंग गेम मे बहुत से आप्शन देखने को मिलेंगे जिससे से गेम खेलने के लिए मुख्यतः 4 आप्शन है तो चलिए जानते है लूडो किंग गेम मे कौन कौन आप्शन मे क्या होगा और खेलना कैसे शुरू करें।

ludo king game kaise khele

 

Play Online

लूडो किंग खेलने के लिए सबसे पहला आप्शन है Play Online इसका मतलब है यहां पर जो भी लूडो गेम खेलेंगे वह Online होगा यानी आप किसी भी Random Players के साथ आनलाइन खेलेंगे तो जैसे ही आप Play Online पर क्लिक करेंगे आपको 4 आप्शन देखने को मिलेंगे Quick, Classic, Popular और Mask Mode अब अपनी पंसद के हिसाब से गेम चुने और Next बटन पर क्लिक करें। अब Select Your Color मे अपने गोटियों का कलर चुने इसके बाद Select Players मे अपने प्लेयर्स चुने जितने प्लेयरों के साथ खेलना चाहते है इसके बाद Select Game मे अपनी Entry Fees सेलेक्ट करे और Play बटन पर क्लिक करें बस अब आपका गेम शुरू हो चुका है।

Play With Friends

लूडो किंग गेम मे दुसरा प्लेयिंग आप्शन हे Play With Friends इसमे आप अपने दोस्तों के साथ Voice Chat करते हूए लूडो गेम खेल सकते है बस Select Board and Color से अपनी पंसद के Board और Color को सेलेक्ट करे इसके बाद Create मे Chat Lobby को Enable करके Next पर क्लिक करें या Join पर क्लिक करके किसी Friends के Room को Join करे।

Computer के साथ खेले

लूडो किंग मे आप बिना अपने दोस्तों के आनलाइन Computer के साथ लूडो गेम का मजा ले सकते है बस आपको Computer वाले आप्शन पर क्लिक करना है और Select Game मे अपना मोड सेलेक्ट करना है और Next पर क्लिक करना है अब Select Your Color मे अपनी गोटियों का Color सेलेक्ट करना है 2 या 4 प्लेयर्स मे जो भी खेलना चाहते हैं उसे चुनना है फिर Next पर क्लिक करना है

Play n Play

दोस्तों लूडो किंग मे चौथा प्लेयिंग ऑप्शन है Play N Play इस मोड मे आप 1 vs 3 या 2 Vs 2 खेल सकते है Choose Token मे से अपने पंसद का Token सेलेक्ट करें इसके बाद Select Mode से अपना मोड चुने और Next पर क्लिक करें इससे बाद जितने प्लेयर्स के साथ खेलना चाहते है उसे चुने और Play पर क्लिक करें।

तो दोस्तों इस तरह से आप लूडो किंग गेम को बहुत ही आसानी से खेल सकते है लूडो किंग गेम खेलने के लिए आपको Coins और Diamonds से इकट्ठा करना होता है जिसके Entry Fees Pay करना पड़ता है Coins Collect करने के लिए आपको Spin, Invite Friends का आप्शन मिलता है जिसके बदले आपको Free Coins मिलते है इसके अलावा ads play करके भी आप Coins Collect कर सकते है।

निष्कर्ष

दोस्तों, आशा करता हूँ कि मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आप लूडो किंग डाउनलोड कैसे करें और इसे कैसे खेलते है इसके बारे मे अच्छे से जान गए होंगे अगर आपको लूडो किंग डाउनलोड करने या खेलने मे किसी भी प्रकार की समस्या हो रही हो तो नीचें कमेंट करके हमे जरूर बताए और इस आर्टिकल को अपने मित्रों को भी शेयर करें इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए आपकी दिल की गहराइयों से प्रेमपूर्वक धन्यवाद।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram पर फॉलो करे Follow Now

3 thoughts on “लूडो किंग डाउनलोड (2023) | Ludo King Download – India’s No.1 Ludo Game”

Leave a Comment