Paytm Se Redeem Code Kaise Banaye | Paytm Redeem Code Free

Paytm से Redeem Code कैसे बनाये

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग TechnoGold.in पर, दोस्तो आज हम इस लेख मे बात करने वाले हैं Paytm Se Redeem Code Kaise Banaye. दोस्तों अगर आप भी Free Fire, BGMI या  कोई भी Online Game खेलते हैं तो Redeem Code के बारे मे कभी न कभी जरूर सुने होंगे जिसका Use हम अपने Game या किसी App के Items को Purchase करने के लिए इस्तेमाल करते है। तो हम आज उसी Redeem Code को Paytm से बनाने के बारे मे बताने वाले है तो आप भी अपने Paytm से Redeem Code कैसे बनाये के बारे मे जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पुरा पढिए जिससे आपको Redeem Code बनाने की पुरी जानकारी प्राप्त हो सके।

Table of Contents

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram पर फॉलो करे Follow Now

Redeem Code क्या होता है?

Redeem Code क्या होता है

दोस्तों Redeem Code एक प्रकार का कोड नंबर होता है जिससे हम Online Apps, Games या eBook के किसी items या Subscription को Purchase करने के लिए इस्तेमाल करते है। ज्यादातर Redeem Code का उपयोग Google Play Store पर होता है Google Play Store पर हमे बहुत सारे Applications और Games देखने को मिलते हैं उनमे से बहुत से Games और Apps ऐसे होते है जिनको इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने पडते है उन्हीं Games या Apps को खरीदने के लिए Redeem Code का इस्तेमाल करते है।

Paytm से Redeem Code कैसे बनाये?

दोस्तों Paytm से Redeem Code बनाने के लिए आपके फोन मे Paytm App Install होना चाहिए और आपके Paytm Wallet या Linked Bank Account मे पैसे होना जरूरी है जितना का Redeem Code आप बनाना चाहते है। अब Paytm Se Redeem Code Banane के लिए नीचें बताई गई जानकारी को Step By Step फालो करना है।

  1. सबसे पहले अपने Paytm App को Open करना है और All Services आप्शन पर क्लिक करना है।
  2. अब Recharge And Pay Bills आप्शन पर क्लिक करना है अब Google Play का टैप करना है
  3. अब Google Play Recharge Code बनाने का Page आ जाएगा अब आपको Amount मे आप अपना Amount डालना है जितना का Redeem Code बनाना चाहते है। यहा पर आप ₹10 से लेकर ₹5000 तक का Redeem Code बना सकते है।
  4. अब Amount डालने के बाद Proceed पर क्लिक करना है। अब आपको नीचें एक Apply Promocode का आप्शन दिखेगा उसपर क्लिक करके आप Promocode डाल सकते है अगर आपके पास कोई Promocode है तो, अब वहाँ Paytm की तरफ से कुछ Promocode भी देखने को मिल जाएगा आप चाहे तो उसे Apply कर सकते है इससे आपको कुछ Discount या Cashback भी मिल सकता है।
  5. अब Proceed to Pay पर क्लिक करना है और Payment Method को सेलेक्ट कर लेना है जिस भी तरिके से आप Pay करना चाहते हो उसके आपको Pay पर क्लिक कर देना है।
Make Redeem Code Paytm
Paytm Se Redeem Code Kaise Banaye

अब आपका Redeem Code Generate होने लगेगा और कुछ समय में ही Successfully Redeem Code बन जाएगा और आपके Register Mobile नंबर और Email पर भी Massage आ जाएगा जिसमें आपको Redeem Code देखने को मिल जाएगा। तो चलिए अब बात कर लेते है कि Redeem Code को Google Play Store मे Claim कैसे करें।

google play recharge code 2022

यह भी पढ़े : Paytm First Games Apk डाउनलोड कैसे करे 2022

Google Play Store मे Redeem Code कैसे Use करें?

दोस्तों Redeem Code को Google Play Store मे Use करने के लिए अपने Play Store को Open करना है अब आपको अपने Profile पर टैप करना है। इसके बाद Payments and Subscription आप्शन पर क्लिक करना है अब आपको Redeem Gift Code का एक आप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है अब आपका जो Redeem Code है उस Code को Enter Code मे डाल देना है इसके बाद Redeem Button पर क्लिक करना है अब आपके Google Play Store मे Successful Redeem हो जाएगा और जितने  Amount का Redeem Code रहेगा उतना Amount आपके उस Google Play Balance मे दिखने लगेगा।

how to redeem google recharege code

Conclusion

दोस्तों मुझे उम्मीद है आपको यह मेरा आर्टिकल Paytm Se Redeem Code Kaise Banaye जरूर पंसद आया होगा और अब आप जान ही गयें Paytm से Redeem Code बनाने के बारे मे अगर आपका कोई और भी सवाल हो तो उसे भी नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं। इसके अलावा अगर आपका दोस्त भी अपने Paytm Se Redeem Code Banane के बारे मे जानना चाहता  है तो आप इस आर्टिकल को उनके साथ भी शेयर करें ताकि ये जानकारी उसको भी मिल सके धन्यवाद।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram पर फॉलो करे Follow Now

1 thought on “Paytm Se Redeem Code Kaise Banaye | Paytm Redeem Code Free”

Leave a Comment