वीडियो बनाने वाला एप्स 2022 | Video Banane Wala Apps 2022

वीडियो बनाने वाला एप्स

दोस्तों इस आर्टिकल मे हम बात करने वाले हैं 10 बेस्ट वीडियो बनाने वाला एप्स के बारे मे जिसमे आप काफी अच्छी क्वालिटी मे Video Edit करके Video बना सकते है। यहा पर हम जिन जिन एप्लिकेशन के बारे मे बताने वाले हैं उन सभी एप्लिकेशन की कुछ न कुछ खासियत है, तो अगर आप भी एक विडीयों बनाने वाले Content Creator, Youtuber, Instagram Reeler, TikTok Creator, Moj Video Creator या Video Editor है तो इन एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके बेहतरीन विडियों बना सकते है।

जैसा कि आपको पता ही होगा कि आजकल Social Media का जमाना है और प्रतिदिन करोड़ों लोग अपने Social Media पर Video बनाकर Share करते है Instagram और Facebook पर तो बहुत से लोग रोज 4 से 5 Reels पोस्ट करते है और Youtube पर लोग Youtube Shorts भी बनाते रहे है, तो ऐसे में आप भी Best Video Editing App की तलाश कर रहे है तो आज मैं इस Article को लेकर आया हूँ जिसमे आपको अच्छे Video Edit करने वाले Apps की जानकारी मिलेगी।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram पर फॉलो करे Follow Now

वीडियो बनाने वाला एप्स (Video Banane Wala Apps)

दोस्तों आजकल इंटरनेट पर आपको बहुत से वीडियो बनाने वाला एप्स मिल जायेंगे, लेकिन उनमे से बहुत से अप्प उपयोग करने में आसान और अच्छे नहीं है। इसलिए बेस्ट वीडियो बनाने वाला ऍप खोजने में काफी टाइम लग जाता है। इसलिए हमने आपके काम को आसान करने के लिए निचे सबसे अच्छे वीडियो बनाने वाले ऍप्स के बारे में विस्तार से बताया है।

1. Kinemaster

अगर बात करे मोबाइल पर Best Video Editing App के बारे मे तो सबसे Professional Video Editing App Kinemaster ही है। KineMaster अभी तक का सबसे अच्छा Mobile Video Editor माना जाता है। इसके अंदर वीडियो को बहुत ही सरल तरीके से Customize किया जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें मिलने वाले सभी फीचर्स और Tool आपको अच्छी वीडियो बनाने में मदद करते है। इसमें आपको Chroma Key का विकल्प भी मिल जाता है। जिसकी मदद से आप किसी भी Green Screen Video के बैकग्राउंड को बदल सकते है इसके अलावा यहां पर वीडियो को कट करने और अलग से Sound को add करने तथा Sound में बदलाव भी कर सकते है।

2. Vita App

Vita App एप बहुत ही अच्छी Video Editing App है। इस एप को साल 2019 मे लांच किया गया था और महज कुछ सालो मे यह बहुत ही पापुलर Video Banane Wala App बन गया। इस एप मे Video Editing करना बहुत ही Simple है पर इसके फिचर्स काफी बेहतरीन है इससे आप Youtube के लिए Video Edit कर सकते है Instagram, Youtube Shorts के लिए Reels और Shorts विडियों बना सकते है इसकी खास बात यह है कि यह बिल्कुल फ्री है इसमे आपको कोई भी Subscription नही लेना पडेगा इसमे भी आपको Watermark देखने को मिलेगा पर उसे सेटिंग्स पर क्लिक करके Remove भी कर सकते है।

3. InShot – Video Editor & Maker

Inshot एक बहुत ही बढिय़ा Powerful HD Video Editing Mobile App है, जिसमें आप बेहतरीन क्वालिटी मे अपने विडिओ को बना सकते है। इसके Tools की बात करे तो इस वीडियो बनाने वाला ऐप्स से Effects, Music, Songs, Mp3, Voice Over करके Recording भी डाल सकते है और Animation, Sticker And Text भी Add कर सकते है। विडियो Speed को कम ज्यादा कर सकते है Video Crop कर सकते है साथ ही आप चाहे तो Memes Wale Video भी बना सकते है। इस एप्लिकेशन के पोपुलरटी की बात करे तो Google Play Store से अब तक इस Application को लगभग 100 मिलियन से ज्यादा लोगों ने Download किया है और 4.6 की Ratings है।

4. Film Maker Pro

Film Maker Pro वीडियो बनाने वाला एप्स भी काफी अच्छे और High Quality विडियो बनाने की वजह से लोगो को बहुत ज्यादा पसन्द है। इसी वजह से इसे भी Popular Video Banane Wale Apps मे शामिल किया है अगर आपको Movie / Film जैसा High Quality वीडियो बनाने है तो आप Film Maker Pro – Movie editor का उपयोग कर सकते है। इसके Function की बात करे तो Text, Music/Gane, Voice Recording, Emoji अलग अलग Effects मे Text डाल सकते है साथ ही आप इसमे वीडियो के बराबर Recording भी कर सकते है। अगर आपको बिल्कुल फिल्म मुवी जैसा High Quality वीडियो बनाना है तो आप Film Maker Pro – Movie editor Application को Download कर सकते है।

5. Power Director 

Power Director App भी विडियों बनाने के लिए बहुत ही Professional App है, इसके इतने बढिय़ा और Advance Features है जिससे आपको Video Banane या Video Editing करने मे बहुत ही अच्छा लगेगा और आपकी विडियों भी बहुत ही बेहतरीन क्वालिटी मे बनेगी। इस एप को भी इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है बड़ी आसानी के साथ आप अपने Video को बेहद आकर्षक बना सकते है इस पर अपनी विडीयो को जैसा बनाना चाहे वैसा बना सकते है Slow Motion से लेकर विडीयो पर नाम लिखना Sticker Add करना और सभी चिजे कर सकते है। यह एप बिल्कुल फ्री है इस एप को इस्तेमाल करने के आपको एक भी रूपये देने कि जरुरत नही है।

6. Filmora Go

Filmora GO फ़्री वीडियो एडिटर है, जो एक बहुत ही कमाल का वीडियो बनाने वाला एप्स हैं। इसका Computer Software भी होता है जिसका इस्तेमाल कम्प्यूटर में विडिओ एडिटिंग के लिए करते है जिसका नाम Filmora WonderShare हैं। परंतु अगर आप अपने मोबाइल में वीडियो बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करते है तो आप इसे फ़्री में इस्तेमाल कर सकते है। इसमे आपकों बहुत ही कमाल के बेहतरीन वीडियो एडिटिंग फ़ीचर मिलते हैं जिसे आप अपनी वीडियो को एक प्रोफ़ेशनल की तरह एडिट कर सकते हैं। इस Application से आप Instagram Story, YouTube के लिए Shorts और Videos को Edit सकते है वीडियो को एडिट करके अपने मोबाइल की गैलरी में भी Save कर सकते हो।

7. VideoShow

Video Show भी एक पापुलर वीडियो बनाने वाला ऐप्स मे से एक है। यह प्रभावशाली एडिटिंग फीचर्स के साथ भी आता है। आपके लिए यहां पर कई फ्री थीम उपलब्ध है, जिसका उपयोग अद्भुत परिशिष्ट भाग और प्रस्तावना प्रस्तुत करने के लिए किया जा सकता है। यह आपको पिक्‍चर में बैकग्राउंड एड करने की अनुमति भी देता है। अन्य एडिटर जो VideoShow द्वारा अनुमत हैं, इफेक्‍ट, सबटायटल, स्टिकर, साउंड इफेक्‍ट, ट्रांसिशन्स और वॉयसओवर के एडिशन के साथ हैं। VideoShow विश्वसनीय और उपयोग करने में आसान है। आवश्यक कार्यों के अलावा, आप टेक्‍स्‍ट, इफेक्‍ट, म्यूज़िक और साउंड इफेक्‍ट को जोड़कर या लाइव डबिंग करके अपने वीडियो को सुशोभित भी कर सकते हैं।

8. VN Video Editor Maker

यह एप भी विडियों बनाने के लिए काफी बढिय़ा एप्लिकेशन है। इसमें भी आपको Powerful Tools और बेहतरीन Features मिल जाएंगे जो आपके विडियों एडिटिंग को चार चांद लगा देंगे। VN Video Editor App मे आप HD Quality Video बना सकते है जिसे आप अपने Youtube Channel, Instagram Reels और Short Video Sharing Platform पर भी शेयर कर सकते है। इस एप्लिकेशन का साइज 125 MB का थोड़ा बडा तो है पर इसके Advance Features भी कम नही है। इसे भी आप अपने Google Play Store से डाउनलोड और Install कर सकते है।

9. Alight Motion

Video बनाने के लिए इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल आजकल बहुत ज्यादा हो रहा है, इसमें आपको Animation Video भी बनाने का Feature भी मिल जाता है जो इस एप्लिकेशन को और भी खास बनाता है। Alight Motion से आप काफी बेहतरीन विडियों बना सकते है। यह Application पीसी के सॉफ्टवेयर आफ्टर इफेक्ट से मिलता जुलता है और वह जो सेट आपको कंप्यूटर या अपने पीसी में देखने को मिलते हैं। इस एप्लिकेशन से आप व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो या फिर शार्ट वीडियो बना सकते हो इस एप्लीकेशन में आपको टेंप्लेट भी मिल जाएगा जिससे आप वीडियो में अलग-अलग प्रकार के इफेक्ट डाल सकते है।

10. Youcut

YouCut एंड्रॉइड ऐप कई कार्यों के साथ सर्वश्रेष्ठ वीडियो बनाने वाला ऐप्स में से एक है। असाधारण वीडियो संपादक ऐप में कोई भी ऐसी सुविधाओं का पता नहीं लगाएगा। मूल रूप से, वीडियो संपादन एप्लिकेशन में विविध फिल्टर, पृष्ठभूमि संगीत, स्लाइड शो, पहलू अनुपात और अन्य संपादन सुविधाएं शामिल हैं।  इसलिए एप्लिकेशन में निहित सुविधाओं का उपयोग करके अपने वीडियो को अधिक विविध रूप में परिवर्तित करें। यहां तक ​​कि सोशल मीडिया और यूट्यूब में भी इसका इस्तेमाल करना ज्यादा उपयुक्त है।

अंतिम शब्द

दोस्तों उम्मीद करता करता हूँ कि आपको यह मेरा आर्टिकल जरूर उपयोगी लगा होगा और आप जान ही गए होंगे वीडियो बनाने वाला ऐप्स के बारे मे। अगर आपकी कोई पंसदीदा एप्लिकेशन हमारी लिस्ट मे छुट गई हो तो आप हमें कमेंट कर के जरूर बताए हम उस एप्लिकेशन को भी अपनी लिस्ट मे शामिल करेंगे। अगर आपका कोई मित्र या रिलेटिव भी वीडियो बनाने वाला ऐप्स के बारे मे जानना चाहता है तो इस आर्टिकल को उनके साथ शेयर अवश्य करें धन्यवाद।

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group ज्वाइन करे Join Now
Instagram पर फॉलो करे Follow Now

Leave a Comment